UP Free Tablet Yojana- आचार संहिता में टेबलेट , Smartphone वितरण पर रोक

UP Free Tablet Yojana- आचार संहिता में टेबलेट , Smartphone वितरण पर रोक: उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से टेबलेट और स्मार्टफोन बांटने की प्रक्रिया को शुरू किया गया था इसमें से कुछ लोगों को टेबलेट और स्मार्ट फोन मिला भी है लेकिन अब जिन भी स्टूडेंट्स की लिस्ट आई है अब उनको स्मार्टफोन और टेबलेट सरकार बदलने के बाद चुनाव के बाद मिलेगा हाला की लिस्ट सरकार द्वारा निकाल दी गई है लेकिन यह अब चुनाव के नतीजों के बाद मिलेगा अभी फिलहाल इस पर रोक लगा दी गई है क्योंकि उत्तर प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लग चुकी है.

Free Mobile aur Tablet Kab Milega

हेलो दोस्तों कैसे हैं आप सब क्रोनामहामारी में आप सब कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घर से बाहर निकल रहे होंगे आज हम बात करेंगे कि जो मोबाइल स्मार्टफोन मैसेज आने के बाद लगभग 5 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक मोबाइल फोन या टैबलेट की कोई सूचना कॉलेज से नहीं आई है इसके बारे में और आचार संहिता जैसे कि आप सब जानते हैं उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाला है आचार संहिता लग गया है इससे क्या प्रभाव पड़ेगा.

UP Free Smartphone Tablet Yojana Stopped

Name of YojanaUttar Pradesh Free Smartphone/Free Tablet Yojana
StateOnly for candidates of Uttar Pradesh
EligibilityAny student of UG, PG, Engineering, Diploma can apply for this yojana.
Who startedHonorable CM of Uttar Pradesh, Shri Aditiya Yoginath Ji
Total budget of this yojana3000 Crore
Total Smartphone Tablet to be distributed1 Crore +
When the list will be declaredDecember 2021-January 2022

Check Your Free Mobile Tablet Status On Digishakti Portal

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यूपी फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन योजना के तहत आवेदन करने के लिए डीजी शक्ति पोर्टल लॉन्च किया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से आप योजना से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप आईआईडी लॉगइन, यूपी डेस्को लॉगइन, डिपार्टमेंट लॉगइन, डिस्ट्रिक्ट लॉगइन, यूबीएसवी लॉगइन और इंस्टीट्यूशन लॉगइन भी कर सकते हैं। छात्र इस पोर्टल के माध्यम से टैबलेट और स्मार्टफोन के विनिर्देशों की जांच भी कर सकते हैं। इसके अलावा इस पोर्टल के माध्यम से सभी पात्र छात्रों का डाटा स्टोर किया जाएगा। जिसके बाद छात्रों की पात्रता का सत्यापन किया जाएगा। पात्रता सत्यापन के बाद छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन बांटे जाएंगे।

Leave a Comment